.

.

Wednesday, January 25, 2023

सब्जी मंडी में पॉप कॉर्न

आज घरवालों ने मुझे जबरदस्ती सब्जी मंडी सामान लाने भेजा । वहां मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या खरीदें क्या छोड़ें। कोई आलू का रेट 100 का दस किलो बता रहा था और कोई 100 का 12 किलो। मूली लेने गया तो मुझे एक ने 10 रुपए किलो कहा और किसी ने 20 रुपए किलो । मेरा तो एक ही चीज का अलग - अलग रेट कर दिमाग है चकरा गया। मुझे ऐसा लगा कि आज तो मैं लूट ही हो जाऊंगा। क्योंकि मैं पहली बार सब्जी मंडी गया , इसीलिए मुझे कोई रेट पहले पता ही नहीं था। एक रेहड़ी पर मैंने सेब का रेट पूछा तो उसने 100 रुपए का 1.5 किलो बताया लेकिन में थोड़ी देर में उसी रेहड़ी पर आया तो उसने इसका रेट 100 रुपए किलो बताया । पूरी मंडी में मुझे एक चीज जो सबसे अच्छी लगी वो है फिक्स रेट में मिलने वाली 10 रुपए का पॉप कॉर्न। जैसा कि आप ऊपर पिक्चर में देख सकते हो कि कैसे एक बिहारी अपनी तकनीक द्वारा कैसे पॉप कॉर्न बना रहा है । यह जिस सब्जी मंडी की बात कर रहा हूं वह रूपनगर पंजाब में है। 

No comments:

Post a Comment